प्यार की अनसुनी कहानी – प्यार में वादा तोड़ा

प्यार की अनसुनी कहानी, वह दिन याद है, जब सितारों से सजी रात थी, और मौसम की खुशबू बनी थी वो. युवराज और राधिका, एक दूसरे से बहुत प्यार करते थे। उनकी प्रेम कहानी गांव में हर गली-मोहल्ले में जानी-मानी थी।

एक दिन, युवराज ने राधिका को बाग के नीचे बुलाया, जहां फूलों की महक भरी थी वादियाँ। वहां पहुंचकर उसने राधिका की हाथों में एक छोटी सी कागज़ी किताब दी। राधिका ने उत्साह से पूछा, “यह क्या है, युवराज?”

Pyar ki ansuni kahan

वफ़ा का वायदा: short love kahani

युवराज कहते हुए बोले, “यह मेरा वादा है, राधिका। मैं इसमें हमारी प्रेम कहानी लिख रहा हूँ। हमारी प्रतियां और यादें इसमें सजेंगी।”

राधिका के आंसू आंखों में आ गए। वह खुशी से झूम उठी और अपनी मिठी आवाज में कहने लगी, “मैं भी तो तुम्हारे साथ यही सपना देख रही थी, युवराज। हम सब कुछ इस किताब में छोड़ देंगे।”

वह किताब उनके प्यार भरे लम्हों की गवाह बन गई। वे हर रोज़ उस किताब को खोलते और एक-दूसरे को सुनाते कि कैसे उनका प्यार इतना गहरा है।

मन की बात: love story in hindi

लेकिन ज़िंदगी कभी भी आसान नहीं होती। वक्त ने उनके इस प्यारी सी कहानी पर भी दास्तान लिखना शुरू कर दिया। युवराज को एक दिन अपने पिताजी का पत्र मिला, जिसमें लिखा था कि उन्हें शहर जाकर नौकरी करनी होगी।

Love real story in hindiStory for lovers in hIndi

युवराज ने राधिका को अपने मन की बात बताई और वादा किया कि वह जल्दी ही वापस आएगा। राधिका ने उससे वादा किया कि वह उसका इंतज़ार करेगी और उसे कभी नहीं भूलेगी।

भ्रष्ट हुए वचन: hindi love story

परंतु शहर में युवराज की ज़िंदगी बदल गई। दिन रात काम करने से उसके बीच का समय नापसंद हो गया। अधिकांश समय उसे अपनी नौकरी और अपने सपनों के पीछे भागने में बितता था। उसके दिल में राधिका के लिए इतनी जगह नहीं रही।

वह तो वादे कर रहा था राधिका से, परंतु दिल भूल गया था उसका वादा। वह वादे तोड़ दिल बन गया था।

दूर शहर में, राधिका के दिल में भी उसके लिए जगह कम हो गई थी। वह अपने

प्यार के लिए रोती थी, परंतु किसी से शिकायत नहीं करती थी। उसके आंसू उस किताब के पन्नों पर गिरते थे, जिसमें उनके प्यार की पहली मुलाक़ात की बातें थीं।

दिल के तुकड़े: pyar ki kahani

फिर एक दिन, राधिका के हाथ वो कागज़ी किताब आई जिसमें उनकी प्रेम कहानी थी। युवराज की असलियत समझ आई उन्हें, और वह समझ गई कि वादे तोड़े दिल को बिछा रहे हैं।

प्यार की अनसुनी कहानी - प्यार में वादा तोड़ा

उस दिन से वह उस प्यारी सी कहानी को अपने हृदय में समेटे रखती है, परंतु अपने दिल को तोड़ने की कल्पना भी नहीं करती।

वे दोनों अब एक-दूसरे से दूर हो गए हैं, परंतु उनकी प्रेम कहानी आज भी हर गली मोहल्ले में बसी है। वादे तोड़े दिल ने छोड़ दी दो दिलों को आज भी एक-दूसरे के प्रेम की वादियों में, जहां वो साथ थे, जहां उनकी प्रेम कहानी की शुरुआत हुई थी।

Read more stories…

SHORT LOVE STORY IN HINDI, क्या दोबारा हो सकता है प्यार ?

SHORT LOVE STORY IN HINDI, कमबख्त इश्क

Related Posts

Leave a Comment