स्कूल लव स्टोरी इन हिंदी, School love story

School love story, दोस्तों आज हम आपके लिए स्कूल लव स्टोरी इन हिंदी लेकर आए है। हम सबके मन में कहीं ना कहीं स्कूल की कुछ बातें और कुछ यादें हमेशा बनी रहती हैं। जब भी हम पीछे मुड़कर देखते हैं तो हमें अपने स्कूल के कुछ किस्से बहुत हंसते और रुलाते हैं। 

स्कूल का समय सबका खास होता है। उन्हीं यादों को ताजा करने के लिए आज आपके लिए स्कूल लव स्टोरी इन हिंदी लेकर आए हैं।   आपको हमारी यह कहानी कैसी लगती है हमें कमेंट करके जरूर बताएं आपके कमेंट हमें अच्छा लिखने के लिए  प्रेरणा देते हैं  धन्यवाद। School love story

School love story in hindi – प्रिया और रोहन की कहानी

 यह कहानी रोहन और प्रिया की है। रोहन एक सीधा साधा का लड़का है जो ना किसी से ज्यादा बात करता , और ना किसी से ज्यादा कुछ मतलब रखता है। एक मिडिल क्लास परिवार का आदर्श लड़का है।

School love story, वहीं पर प्रिया एक नए जमाने की मॉडर्न लड़की है जो सभी से फ्रेंकली बात करती है और एक रहीस परिवार से आती है। ना वह किसी से बात करने में झिझकती है और ना किसी से डरती है।

दोनों एक स्कूल में पढ़ने के कारण एक दूसरे को बचपन से जानते थे पर दोनों की ज्यादा बात नहीं होती थी।  रोहन प्रिया को बहुत पसंद करता था एक दिन उसने हिम्मत करके प्रिया से बात करने की कोशिश की और देखते ही देखते दोनों की गहरी दोस्ती हो गई।

Love Story In Hindi

दोनों एक दूसरे से बहुत विपरीत थे ,इसलिए दोनों को बहुत कम समय लगा और वह गहरे दोस्त बन गए।  रोहित सीधा-साधा जरूरी था  दिमाग का बहुत तेज था। प्रिय उसकी इंटेलिजेंस की फैन थी।

रोहन और प्रिया को एक दूसरे से बहुत गहरा प्यार हो गया।

दोनों दिन भर साथ रहते बातें करते और घूमते फिरते।  उसी दिन में लगभग दोनों के परिवार तक पहुंच गई। प्रिया के घरवाले रोहन से खुश नहीं थे क्योंकि मोहन एक साधारण परिवार से था। जबकि प्रिया के घर वालों का अलग स्टैंडर्ड था।

दोनों के घरवालों ने उनको अलग करने की बहुत कोशिश की प्रिया के घर वालों ने उसका दाखिला दूसरे स्कूल में करवा दिया। दोनों एक दूसरे के बिना बहुत बेचैन रहने लगे।

School love story

वही रोहन के सिर पर पढ़ाई करके अपनी फैमिली के सपोर्ट की भी जिम्मेदारी थी। रोहन को कभी-कभी अपने परिवार की स्थिति पर बहुत दुख होता था। पर वह अंदर से यह जानता था कि उसने प्यार करके कोई गलती नहीं की है।

जब भी उसे वक्त मिलता वह प्रिया से मिलने जरूर जाता और उसको यह भी समझाता अगर हमको पूरी जिंदगी साथ रहना है तो दोनों को बहुत मेहनत करनी पड़ेगी। हमको अपना वक्त खुद बदलना पड़ेगा।

Yaha Paaye Sabse achi love stories

प्रिया के पास ऐसो आराम के सभी संसाधन बचपन से ही थे इसलिए उसको कभी-कभी रोहन की बात समझ में नहीं आती , पर उसको रोहन से बहुत गहरा प्यार था , इसलिए वह हर बात को गंभीरता से समझने की कोशिश करती और वह खुद रोहन के साथ सेल्फ डिपेंडेंट वुमन बनने के लिए जी जान से पढ़ाई करती।

देखते देखते वक्त गुजरता गया और दोनों का प्यार बढ़ता गया।  स्कूल के बाद कॉलेज और कॉलेज के बाद नौकरी तक का सफर दोनों ने साथ तय किया।  दोनों के इस गहरे प्यार को देखकर आखिर में घरवालों को झुकना ही पड़ा और दोनों की जिंदगी का वह खास पल आ ही गया जिसे लोग शादी कहते है।

 अच्छी मेहनत और पढ़ाई के बाद रोहन को एक अच्छी नौकरी लग गई और प्रिया भी सेल्फ डिपेंडेंट बन गई। दोनों ने अपने परिवार के स्टैंडर्ड को अपने प्यार के बीच में नहीं आने दिया और समाज ,रिश्तेदारों के विरोध के बाद भी एक दूसरे से शादी की। दोनों के परिवार वाले पहले तो थोड़ी दुखी थे। लेकिन रोहन और प्रिया की खुशी देखकर वह भी बाद बहुत खुश रहने लगे।

दोस्तों हमको यह स्कूल लव स्टोरी इन हिंदी से यह सीखने को मिलता है अगर आपका प्यार सच्चा है तो आप जीवन में कभी जुदा नहीं  सकते। अगर आप  हिम्मत और  साहस संयम के साथ रखेंगे तो आज नहीं तो कल आप अपने लक्ष्य की प्राप्ति जरूर कर लेंगे। इस कहानी में रोहन और प्रिया के मां-बाप केवल उनको खुश देखना चाहते हैं। आपकी खुशी में ही उनको खुशी मिलती है।

दोस्तों आपको हमारी यह कहानी कैसी लगी हमें कमेंट करके जरूर बताएं।  धन्यवाद

इन्हे भी पढ़े :-

Rulane wali love story

Bewafa Love Story

Heart Touching Story In Hindi

Related Posts

Leave a Comment